BREAKING NEWS: अररिया में खाद लेने गई भीड़ हुई बेकाबू, भगदड़ मचने से 8 महिलाएं घायल

[ad_1]

अररिया. अररिया.  इस वक्‍त की सबसे बड़ी खबर बिहार के अररिया जिले से आ रही है. यहां एक खाद वितरण केंद्र पर भगदड़ मचने से 8 मह‍िलाएं घायल हो गई हैं. उन्‍हें इलाज के लिए स्‍थानीय सार्वजनिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में भर्ती कराया गया है. बताया जाता है कि स्‍थानीय प्रशासन की ओर से रियायती दर पर खाद वितरित किया जाएगा. इसकी सूचना मिलते ही बड़ी संख्‍या में लोग वितरण केंद्र पर पहुंच गए. प्रशासन के पास इतनी बड़ी संख्‍या में लोगों को संभालने की व्‍यवस्‍था नहीं थी, ऐसे में कुछ ही देर बाद भगदड़ मच गई. इसमें 8 मह‍िलाएं घायल हो गईं, जिन्‍हें तत्‍काल अस्‍पताल में भर्ती कराया गया.

जानकारी के अनुसार, सरकारी खाद वितरण केंद्र के बाहर भगदड़ की यह घटना फारबिसगंज के नरपतगंज की है. यहां रियायती दरों पर खाद लेने बड़ी संख्‍या में लोग पहुंच गए. केंद्र पर सैकड़ों की तादाद में लोग इकट्ठा हो गए. इससे स्‍थानीय प्रशासन के भी हाथ-पैर फूल गए. लचर प्रशासनिक व्‍यवस्‍था के चलते कुछ ही देर में भगदड़ की स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई. इससे मौके पर चीख-पुकार की स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई. खासकर महिलाओं को कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. इस हादसे में आधा दर्जन से ज्‍यादा महिलाएं घायल हो गईं. प्रशासन की अव्‍यवस्‍था से लोगों में भारी नाराजगी है.

Good Information: इंटर पास करने वाली छात्राओं के खाते में जल्‍द ही क्रेडिट होंगे 25000 रुपये, चेक करते रहें बैंक अकाउंट

बता दें कि इससे पहले बिहार के ही लखीसराय जिले में खाद वितरण केंद्र पर अव्‍यवस्‍था का मामला सामने आया था. जिला मुख्यालय में बाजार समिति स्थित बिस्कोमान केंद्र के अलावा हलसी और सूर्यगढ़ा में बिस्कोमान द्वारा खाद का वितरण किया जा रहा था. यहां खाद वितरण व्यवस्था में बरती जा रही लापरवाही का खामियाजा किसानों को भुगतना पड़ रहा था. हाल यह है कि किसान खेतीबारी छोड़ कर एक बोरी खाद के लिए कई दिनों से बिस्कोमान केंद्र का चक्कर काट रहे हैं. बिस्कोमान भवन में बने वितरण केंद्र पर सुबह 7 बजे से लखीसराय, रामगढ़ चौक और चानन प्रखंड के दर्जनों गांवों के सैकड़ों की संख्या में महिला-पुरुष किसान यूरिया खाद लेने पहुंचे. सुबह 11 बजे तक केंद्र पर एक भी कर्मचारी नहीं पहुंचे, उधर किसानों की भीड़ बढ़ती गई. इसके बाद हंगामा शुरू हो गया.

आपके शहर से (पटना)

टैग: बिहार के समाचार, भगदड़

.

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.