गया: ट्रेन की बोगी को आग के हवाले करने वाला गिरफ्तार, रेल पुलिस ने CCTV फुटेज से दबोचा

[ad_1]

गया. बिहार के गया रेलवे स्टेशन (Gaya Railway Station) पर पिलग्रिम प्लेटफॉर्म पर खड़ी ट्रेन के आइसोलेशन कोच को आग (Hearth In Prepare Coach) लगाने वाले शख्स को आरपीएफ (RPF) ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान बेलागंज थाना क्षेत्र के महादेच बिगहा के रहने वाले तिलेश्वर प्रसाद यादव के रूप में हुई है.

दरअसल बीते सोमवार को ट्रेन के आइसोलेशन कोच में आग लगने की घटना सामने आई थी. पुलिस ने वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त के निर्देश पर रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच में एक व्यक्ति आइसोलेशल कोच में सोमवार की सुबह 8:02 बजे प्रवेश करते हुए दिखा. इसके पंद्रह मिनट बाद 8:17 बजे वो दूसरी तरफ से निकलकर जाते दिखा. सीसीटीवी फुटेज में उसका हुलिया लंगड़ा-लंगड़ा कर चलने वाले, आसमानी नीले रंग की टी-शर्ट, सिर पर काले रंग की टोपी व काले रंग की फुल पैंट और काले रंग का जूता पहने हुए व्यक्ति से मिला.

गया रेलवे जंक्शन में आग

सोमवार को गया रेलवे जंक्‍शन के पिलग्रिम प्‍लेटफॉर्म पर खड़ी स्‍लीपर ट्रेन के आइसोलेशन कोच में आग भड़क उठी थी (एलेन लिली/न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

इस हुलिया के आधार पर रेलवे पुलिस ने उसकी पहचान करते हुए बुधवार को उसे गया रेलवे स्टेशन सर्कुलेटिंग एरिया से गिरफ्तार किया. गिरफ्तार युवक ने अपना गुनाह कबूल करते हुए पुलिस को बताया कि आइसोलेशन कोच में बैठ कर बीड़ी पीने के बाद उसने उसे वहीं जलते हुए छोड़ दिया था जिससे वहां आग लग गई थी. आइसोलेशन कोच में आग लगने से रेलवे को लगभग एक लाख रुपये की क्षति हुई है. आरपीएफ ने आरोपी की जेब से माचिस की डिबिया बरामद की है जिसमें तीन तीलियां पायी गयी हैं. इसके अलावा उसके पास से अन्य सामान भी बरामद किया गया है.

गिरफ्तार आरोपी और उसके पास से मिले सामान को जब्त कर अग्रिम कार्रवाई के लिए रेल थाना को सौंप दिया गया है. रेलवे पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उसे जेल भेज दिया है.

आपके शहर से (गया)

टैग: बिहार के समाचार हिंदी में, सीसीटीवी कैमरा फुटेज, अपराध समाचार, Gaya information, आरपीएफ

.

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.