ट्विटर के नए मालिक बने Elon Musk, कहा- चिड़िया आजाद हो गई

नमिता बिष्ट

दुनिया के सबसे अमीर शख्स और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क की ओर से सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी ट्विटर का अधिग्रहण कर लिया गया है। अधिग्रहण करने के बाद मस्क ने ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल, CFO नेड सेगल, लीगल टीम की प्रमुख विजया गाड्डे समेत कई अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

13 अप्रैल को की थी ट्विटर के अधिग्रहण की घोषणा
बता दें कि एलन मस्क ने इस साल 13 अप्रैल को ट्विटर खरीदने का ऐलान किया था। उन्होंने 54.2 डॉलर प्रति शेयर की दर से 44 अरब डॉलर में इस करार का प्रस्ताव दिया था। हालांकि बाद में करार में रुकावट आ गई। एलन मस्क ने कहा कि ट्विटर पर बड़ी संख्या में फर्जी अकाउंट हैं। कंपनी को वह तभी खरीदेंगे जब ट्विटर पूरी और सही जानकारी देगा। इसकी वजह से ट्विटर और उनके बीच अनबन हुई और उन्होंने 9 जुलाई को इस करार से पीछे हटने का एलान कर दिया।

ट्विटर के नए मालिक बने मस्क
इसके बाद ट्विटर ने मस्क के खिलाफ अमेरिकी कोर्ट में केस दायर किया। इस पर डेलावेयर की कोर्ट ने 28 अक्तूबर तक ट्विटर की डील पूरी करने का आदेश दिया। बुधवार को अचानक मस्क ट्विटर के दफ्तर सिंक लेकर पहुंचे। फिर खबर आई कि मस्क ने ट्विटर का अधिग्रहण कर लिया है।

ट्विटर की टॉप लीडरशिप को किया बाहर
रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी होने के बाद मस्क ने ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल, कानूनी, नीति और ट्रस्ट के प्रमुख विजया गड्डे, CFO नेड सेगल सहित अन्य कुछ शीर्ष अधिकारी को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। जिसके बाद मस्क ने एक ट्वीट भी किया है। जो चर्चा में है। एलन मस्क ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘the bird is freed’ (चिड़िया आजाद है)।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *