Gujarat: मुख्यमंत्री धामी ने साबरमती आश्रम में चलाया चरखा

Gujarat:  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दो दिवसीय गुजरात-अहमदाबाद दौरे पर हैं. आज सुबह उन्होंने गांधीनगर में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से शिष्टाचार भेंट की, साथ ही उन्हें बाबा केदार का स्मृति चित्र भेंट किया। इस दौरान उनसे प्रवासी उत्तराखंडियों की मांग पर अहमदाबाद में उत्तराखंड भवन बनाए जाने के लिए सहयोग मांगा।

इसके साथ ही दोनों राज्यों में गतिमान विभिन्न विकास कार्यों पर चर्चा कर उन्हें देवभूमि भ्रमण के लिए भी आमंत्रित किया। गुजरात में साबरमती के तट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तपोस्थली साबरमती आश्रम में उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान पर गाँधी जी के नेतृत्व में चलाए गये सत्याग्रह आंदोलन का मुख्य प्रतीक ‘चरखा’ चलाया और विजिटर बुक में ह्रदय को अभिभूत करने वाले अपने अनुभव साझा किए।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी द्वारा स्वाधीनता आंदोलन में किये गए कार्य हम सभी के लिए प्रेरणा स्तंभ हैं। उनके द्वारा दिखाए गए स्वदेशी के मंत्र को आत्मसात करते हुए प्रधानमंत्री मोदी के कुशल नेतृत्व में विभिन्न क्षेत्रों में हमारा देश आत्मनिर्भर बन रहा है। 

Gujarat:  Gujarat

इससे पहले उन्होंने अहमदाबाद दौरे पर आज गांधीनगर में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्रभाई पटेल से मुलाकात की, इस दौरान उनसे प्रवासी उत्तराखंडियों की माँग पर अहमदाबाद में उत्तराखण्ड भवन बनाए जाने के लिए भूमि आवंटन हेतु अनुरोध किया, इसके साथ ही दोनों राज्यों में चल रहे कई विकास कार्यों पर चर्चा के लिए देवभूमि उत्तराखंड आने का निमंत्रण दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *