अब मात्र 49रुपये में मिलेगी कोरोना की दवा

0
210
देश दुनिया में कोरोना संक्रमण की चिंता बढ़ने के साथ-साथ, नयी दवाईयां भी मार्किट में आती रहती है। पिछले कुछ महीनों में कोरोना के इलाज के लिए कई तरह की दवाएं लॉन्च हुई हैं। इनमें अब ‘लूपिन’ कंपनी भी शामिल हो गयी   है।
लूपिन का नाम दवा क्षेत्रों में प्रमुख कमापनियों में गिना जाता, बुधवार को इसी कंपनी ने “कोविहाल्ट” नाम की दवा का लांच  करा  है।  इसकी एक गोली का मूल्य 49 रुपये रखा गया है।  यह दवा कोविड-19 के हल्के और कम गंभीर मरीजों के इलाज के लिए उपयुक्त बताई जा रही है।  फेविपिराविर को भारत के औषधि महानियंत्रक (DCGI) से अनुमति भी मिल गई है। इसमें कहा गया है कि कोविहाल्ट में दवा की मात्रा को प्रशासन की सुविधा को ध्यान में रखते हुए विकसित किया गया है।  कंपनी ने कहा कि यह दवा 200 मिलीग्राम की गोली के रूप में 10 गोलियों की स्ट्रिप के रूप में उपलब्ध होगी।
लुपिन के भारत क्षेत्रीय फार्म्यूलेशन (आईआरएफ) के अध्यक्ष राजीव सिब्बल ने कहा कि कंपनी को तपेदिक जैसे तेजी से फैलने वाले संक्रमण रोगों को व्यवस्थित करने के क्षेत्र में जो अनुभव है उसका लाभ वह उठा सकेगी। वह अपने मजबूत वितरण नेटवर्क और मैदानी क्षेत्र में काम करने वाले कार्यबल के बलबूते देशभर में कोविहाल्ट की पहुंच सुनिश्चित कर सकेगी।
Spread the love

LEAVE A REPLY