JEE NEET Update: परीक्षार्थियों के लिए खुशखबरी

0
351

मध्य प्रदेश सरकार ने JEE NEET की परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए एक राहत भरी खबर का एलान करा है। सरकार द्वारा परीक्षार्थियों की यात्रा को लेकर छूट दी गई है। दरअसल, मध्यप्रदेश सरकार ने JEE NEET के परीक्षार्थियों की परेशानी को समझते हुए उनके लिए परीक्षा सेंटर तक पहुंचने की फ्री ट्रांसपोर्ट व्यवस्था की है। इस बात की जानकारी खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छात्रों को ट्वीट करके दी। इसके लिए छात्रों को 181 नंबर पर संपर्क करना होगा या अभ्यर्थी https/mapit.gov.in/covid-19 पर रजिस्ट्रेशन करके ब्लॉक, जिला स्तर पर अपने परीक्षा केंद्रों तक पहुंच सकते हैं इस सुविधा का लाभ परीक्षार्थी 31 अगस्त से ले पाएंगे।

 

रविवार को किए गए अपने ट्वीट में शिवराज सिंह ने लिखा, ‘JEE/NEET 2020 की परीक्षा में सम्मिलित होने वाले मेरे प्यारे बच्चों ब्लॉक/जिला मुख्यालय से परीक्षा केंद्र तक जाने की मैंने नि:शुल्क परिवहन की व्यवस्था की है।

बता दें, JEE Main परीक्षा 1 सितंबर से 6 सितंबर तक और NEET परीक्षा 13 सितंबर को आयोजित की जा रही है। गौरतलब है कि गुरुवार को केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा था कि 17 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने JEE NEET परीक्षा के लिए अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर लिया है।

 

Spread the love

LEAVE A REPLY