दिल्ली सरकार ने यात्रा करने के लिए जारी की गाइडलाइंस, ये हैं नये नियम

1
319

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने घरेलू यात्रा करने के लिए सोमवार को नई गाइडलाइंस जारी की हैं. ये गाइडलाइंस फ्लाइट, बस और ट्रेन के द्वारा यात्रा करने के संबंध में हैं.

घरेलू यात्रा करने के लिए जारी की गयी दिल्ली सरकार की गाइडलाइंस के मुताबिक यात्रियों को टिकट के साथ क्या करें और क्या ना करें के निर्देश भी दिए जाएंगे. इसके अलावा सभी यात्रियों को मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने का सुझाव दिया गया है.

गाइडलाइंस के मुताबिक रेलवे स्टेशन, बस टर्मिनल और एयरपोर्ट पर कोविड-19 से सुरक्षा संबंधी सभी दिशा निर्देशों का पालन किया जाएगा. सभी जगह यात्रियों को थर्मल स्क्रीनिंग से गुजरना होगा. और इसके अलावा ये सुनिश्चित करना होगा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो. इसके अलावा सैनिटाइजेशन और हैंडवाश की समुचित व्यवस्था हो. बिना कोरोना के लक्षण वाले यात्रियों को केवल इस शर्त पर जाने दिया जाएगा कि वह खुद के स्वास्थ्य की 14 दिन तक निगरानी करेंगे और अगर उनमें कोरोना के लक्षण होते हैं तो फौरन जांच कराएंगे. वहीं जिन लोगों में लक्षण मिलेंगे, उन्हें संबंधित अथॉरिटी द्वारा आइसोलेट किया जाएगा.  इसके अलावा किस जगह पर कौन सी अथॉरिटी मामले की जिम्मेदार होगी, यह भी गाइडलाइंस में तय किया गया है.

 

 

Spread the love

1 COMMENT

LEAVE A REPLY