IPL 2020: आज होंगे दिल्‍ली कैपिटल्‍स और किंग्‍स इलेवन पंजाब आमने सामने

0
148

IPL 2020 का दूसरा मैच किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आज दुबई में खेला जाएगा। बता दें कि IPL 2020 का आगाज चेन्नई सुपर किंग्स की जीत के साथ हुआ। पहला मैच पिछले सीजन की विजेता टीम मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंगस के बीच शनिवार को खेला गया।

आज के मैच की बात करें तो किंग्स इलेवन पंजाब ने यूएई में खेले अपने सभी पिछले मैच जीते हैं। ऐसे में वो यूएई में अपनी बढ़त को बरकरार रखना और टूर्नामेंट की शुरुआत जीत के साथ शुरु करने की करगी। दिल्ली कैपिटल्स का पहले 11 सीजनों में अच्छा प्रदर्शन न करने पर दिल्ली की फ्रेंचाइजी ने 12वें सीजन में अपना नाम बदल कर दिल्ली डेयरडेविल्स से दिल्ली कैपिटल्स कर दिया था और पिछले साल यह टीम सफल भी रही थी। किंग्स इलेवन पंजाब, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ही तीन ऐसी टीम है जिन्होंने अभी तक किसी सीजन का खिताब नही जीता है।

प्लेइंग की बात करे इस बार किंग्स इलेवन पंजाब में लोकेश राहुल कप्तानी करेंगे। पंजाब ने ग्लेन मैक्सवेल, शेल्डन कोटरेल, जेम्स नीशाम, दीपक हुड्डा, रवि बिश्नोई, क्रिस जॉर्डन और ईशान पोरेल पर भरोसा दिखाया है। किंग्स इलेवन के पास टॉप ऑर्डर में क्रिस गेल भी हैं जो अकेले मैच का पासा पलट सकते हैं। इसके साथ अनुभवी मोहम्मद शमी तेज गेंदबाजी का नेतृत्व करेंगे।

दिल्ली कैपिटल्‍स में इस सीजन श्रेयस अय्यर, विकेटकीपर ऋषभ पंत और कगिसो रबाडा को कोर टीम को बनाए रखा है। टीम ने कुछ अंडर परफॉर्मर खिलाड़ी जैसे कोलिन मुनरो, कोलिन इनग्राम और क्रिस मौरिस की जगह एलेक्स कैरी, जेसन रॉय को ला कर बल्लेबाजी को मजबूत की गयी है। क्रिस वोक्स, मोहित शर्मा, ललित यादव, तुषार देशपांडे को भी टीम शामिल किए गये है। फ्रेंचाइजी ने शिमरन हेटमायेर और मार्कस स्टोइनिस को भी महंगी प्राइस पर अपनी टीम में शामिल किया है। इन लोगों के अलावा, दिल्ली ने अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन को भी खरीदा है। दिल्ली के पास अक्षर पटेल, मार्कस स्टोइनिस और क्रिस वोक्स जैसे ऑलराउंडर भी मौजुद हैं। तेज गेंदबाजी विभाग में रबाडा के अलावा ईशांत शर्मा, आवेश खान और हर्षल पटेल हैं।

 

 

Spread the love

LEAVE A REPLY