इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज का सभी क्रिकेट फॉर्मेट से रिटायरमेंट

0
195

अपने स्टाइलिश बल्लेबाजी के लिए फेमस इयान बेल ने शनिवार को क्रिकेट के हर प्रारुप से सन्यास लेने का एलान कर दिया है। 38 वर्षीय इयान बेल ने घोषणा की है कि वह वर्तमान में चल रहे क्रिकेट सीजन के अंत में अपने पेशेवर क्रिकेट करियर को अलविदा कह देंगे।

इयान बेल ने 2004 में इंग्लैंड के लिए डेब्यू करा था,और अब तक 118 टेस्ट, 161 वनडे और 8 टी 20 खेले हैं। अपने संन्यास की घोषणा करते हुए, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि खेल के लिए उनकी भूख कम नहीं हुई है, लेकिन उनका शरीर अब इस खेल के लिए संघर्ष कर रहा है।

बेल ने इंग्लैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2004 में पदार्पण किया था और अब वह 38 साल के हो गए हैं। इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ियों की सूचि में बेल चौथे नंबर पर हैं। 118 टेस्ट खेलकर उन्होंने कुल 7727 रन बनाए जिसमें भारत के खिलाफ लगाया गया दोहरा शतक भी शामिल रहा। ओवल में भारत के खिलाफ खेली 235 रन की पारी उनके टेस्ट करियर की सबसे बड़ी पारी रही।

इयान बेल अगले हफ्ते अपना अंतिम टी 20 मैच खेलेंगे। वह इस सीज़न में रिटायर होने वाले तीन वारविकशायर खिलाड़ियों में से एक होंगे, जिसमें टिम एम्ब्रोस और जीतन पटेल अन्य दो शामिल हैं।

 

 

 

 

 

Spread the love

LEAVE A REPLY