पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह का निधन

0
201

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बिहार के दिग्गज नेता रधुवंश सिंह  का आज रविवार को नई दिल्ली के AIIMS  में निधन हो गया। हाल ही में उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल (RJD) से इस्तीफा दिया था। बीते एक सप्‍ताह से ICU में भर्ती रधुवंश की शुक्रवार देर रात अचानक तबीयत ज्यादा बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें वेटिंलेटर सपोर्ट पर रखा गया।

रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर लालू यादव ने दुख जताते हुए कहा, “प्रिय रघुवंश बाबू! ये आपने क्या किया? मैनें परसों ही आपसे कहा था आप कहीं नहीं जा रहे हैं, लेकिन आप इतनी दूर चले गए. नि:शब्द हूं. दुःखी हूँ. बहुत याद आएंगे।

पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह बिहार के कद्दावर नेता के तौर मशहुर थे। दिल्ली AIIMS  में शिफ्ट कराए जाने के बाद गुरुवार को रघुवंश प्रसाद सिंह ने RJD मुखिया लालू प्रसाद यादव के नाम एक पत्र लिखा। जिसमें उन्होंने आरजेडी छोड़ने की बीत बतायी थी।

जिसके बाद शनिवार को उन्होने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम लिखी गई एक और चिठ्ठी जारी की गई। इस पत्र के माध्यम से उन्होंने सीएम से वैशाली के तालाबों को जल-जीवन-हरियाली अभियान से जोडऩे का आग्रह किया। साथ ही विश्व के प्रथम गणतंत्र के सम्मान में महात्मा गांधी सेतु रोड में हाजीपुर के पास भव्य द्वार बनाकर मोटे अक्षरों में विश्व का प्रथम गणतंत्र वैशाली द्वार अंकित कराने का आग्रह किया था।

 

Spread the love

LEAVE A REPLY