COVID-19: हरियाणा, राजस्थान, गुजरात और मणिपुर का दौरा करेंगे केंद्रीय दल

0
31

राजधानी दिल्ली के बाद देश में कई राज्यों में कोरोना के मामलों में एक बार फिर से तेजी देखी गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि उच्च स्तरीय केंद्रीय दलों को हरियाणा, राजस्थान, गुजरात और मणिपुर के लिए तैनात किया गया है। राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के दैनिक मामलों और दैनिक मृत्यु में बढ़त देखते हुए हरियाणा और राजस्थान के उन एनसीआर क्षेत्रों की स्थिति पर नजर रखी जा रही है जहां कोविड के मामले बढ़ रहे हैं।

एम्स दिल्ली के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया हरियाणा के लिए तीन सदस्यीय टीम की अगुवाई करेंगे। नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल राजस्थान, राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम (एनसीडीसी) के निदेशक डॉ. एसके सिंह गुजरात और स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय के अतिरिक्त उप महानिदेशक डॉ. एल स्वास्तिचरण मणिपुर के दल की अगुवाई करेंगे।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि ये केंद्रीय दल उन जिलों का दौरा करेंगे जहां कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले बड़ी संख्या में सामने आ रहे हैं। इसके साथ ही ये दल कंटेनमेंट, निगरानी, जांच और संक्रमण को रोकने को लेकर राज्य को सहायता उपलब्ध कराएंगे। ये दल कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों के प्रभावी चिकित्सकीय प्रबंधन में भी सहायता करेंगे।

Spread the love

LEAVE A REPLY