60 लाख जियोफोन बुक, इस दिन शुरू होगी जियोफोन की डिलीवरी…

0
791

रिलायंस जियो के जियोफोन की डिलीवरी इस महीने के आखिर तक शुरू हो जाएगी. इस बीच प्री-बुकिंग के पहले तीन दिन में लगभग 60 लाख जियोफोन की प्री-बुकिंग हुई है. रिलायंस रिटेल के एक चैनल पार्टनर ने पीटीआई भाषा को यह जानकारी दी. उसने बताया कि जियोफोन की प्री-बुकिंग 24 अगस्त को शुरू हुई थी और पहले तीन दिन में ही लगभग 60 लाख जियोफोन की बुकिंग हुई.

चैनल पार्टनर ने कहा कि जियोफोन की डिलीवरी 21 सितंबर, नवरात्रि से शुरू किए जाने की योजना है. उन्होंने कहा, पहले ही तीन दिन में 60 लाख फोन की बुकिंग के बाद प्री-बुकिंग रोक दी गई. कंपनी ने हमें बताया है कि जियोफोन की डिलीवरी नवरात्रि से शुरू होगी.

रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल को इस बारे में भेजे गए ईमेल का कोई जवाब नहीं मिला. कंपनी ने जियोफोन की प्री-बुकिंग 24 अगस्त को शुरू की. प्री-बुकिंग के लिए 500 रुपये जमा करवाने होते हैं जबकि 1000 रुपये फोन मिलने के समय देने होंगे. कंपनी का कहना है कि 1500 रुपये की यह जमानती राशि तीन साल बाद फोन लौटाने पर वापस कर दी जाएगी. इस तरह से फोन की प्रभावी लागत शून्य होगी.

JioPhone स्पेसिफिकेशन्स

फिलहाल आधिकारिक तौर पर इसके स्पेसिफिकेशन्स नहीं आए हैं, लेकिन हाल में ही इसके फीचर्स लीक हुए हैं. लीक्ड रिपोर्ट के मुताबिक इस फोन में 4जीबी की इंटरनल मेमोरी होगी जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ा कर 128GB तक किया जा सकता है. इसके रियर में 2MP कैमरा होगा इसके अलावा इसमें जियो टीवी समेत कंपनी के दूसरे ऐप्स भी होंगे.

आपको बता दें कि यह फोन 15 भाषाओं को सपोर्ट करता है. कंपनी ने इसके साथ एक खास केबल का ऐलान किया था, लेकिन अभी साफ नहीं है कि इसे कब खरीद सकेंगे. इस केबल के जरिए मोबाइल को केबल और आम टीवी से कनेक्ट करके इसके कॉन्टेंट टीवी पर देख सकते हैं. हालांकि केबल के लिए कस्टमर्स को दूसरा प्लान लेना होगा.

Spread the love

LEAVE A REPLY