चीनी स्मार्टफोन मेकर लेनोवो भारत में आज K6 का अगला वैरिएंट K8 Plus लॉन्च करने की तैयारी में है. इवेंट 11.30 बजे से दिल्ली में शुरू होगा जिसे आप लाइव स्ट्रीम के जरिए देख सकते हैं. हाल ही में कंपनी ने भारत में K8 Note लॉन्च किया था.

लेनोवो पिछले कुछ दिनों से इसका टीजर पोस्ट कर रही है जिसके मुताबिक यह स्मार्टफोन सिर्फ ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर ही मिलेगा. टीजर से यह साफ ही कि इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा. दो रियर कैमरा देना ट्रेंड हो चुका है भले ही इसकी क्वॉलिटी घटिया ही क्यों न हो लेकिन कंपनियां अपने स्मार्टफोन्स में डुअल रियर कैमरा जरूर दे रही हैं.

इसमे वर्टिकल डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा और फिंगरप्रिंट स्कैनर कैमरा के नीचे है . K8 Note की तरह इसमें भी डेडिकेटेड म्यूजिक की दिया जाएगा. इसके अलावा इसमें स्टॉक एंड्रॉयड दिया जाएगा. हाल ही में लेनेवो ने ऐलान किया है कि फिलहाल Vibe UI की जगह कंपनी अपने अगले स्मार्टफोन्स में स्टॉक एंड्रॉयड देगी. कंपनी का मानना है कि मार्केट रिसर्च से यह बात सामने आई थी कि OEM स्किन की वजह से कस्टमर्स को परेशानी होती है.

गौरतलब है कि मोबाइल कंपनियां एंड्रॉयड आधारिक अपना ऑपरेटिंग सिस्टम तैयार करती हैं. इनमें कई ब्लॉटवेयर यानी पहले इंस्टॉल किए गए ऐप्स और सर्विस रहते हैं. यह काफी हेवी हो जता हा और इसलिए मोबाइल में लैग आते हैं.

K8 Plus मेटल बॉडी वाला स्मार्टफोन हो सकता है और रिपोर्ट के मुकाबिक इसमें मीडियाटेक Helio P25 चिपसेट के साथ 3GB रैम दिया जाएगा. फिलहाल इसकी कीमत क्या होगी इसकी जानकारी नहीं है. लेकिन उम्मीद की जा सकती है कि यह मिड रेंज स्मार्टफोन ही होगा.

Spread the love

LEAVE A REPLY