देवभूमि का दिव्य बालक, जिसने बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड

देवभूमि उत्तराखंड में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। और अगर बात हो बच्चों कि तो हमारे जूनियर आशा से कहीं आगे बढ़कर प्रतिभा का जलवा बिखेर रहे हैं। बात चाहे शिक्षा की हो, खेल, गीत-संगीत-कला साहस या फिर कोई रिकॉर्ड बनाने की, उत्तराखंड के तारे सफलता के असमान पर अपनी चमक बिखेर रहे हैं।
नए कीर्तीमान स्थापित करने की बात करें तो देवभूमि के दिव्य बालक के नाम से फेमस प्रद्युम्न ने 7 वर्ष की आयु में ‘इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड’ में भगवतगीता के श्लोकों को एक मिनट में बोलने में रिकॉर्ड बना चुके हैं। इतनी कम उम्र में प्रद्युम्न बड़ोनी का शास्त्रों का ज्ञान देखकर बड़े-बड़े लोग भी दांतो तले ऊंगली दबा रहे हैं।
उत्तराखण्ड के प्रद्युम्न 3 साल की उम्र से ही अपने आध्यात्मिक ज्ञान को लेकर ये चर्चाओं में है। प्रद्युम्न आद्यात्मिक विडियो बना कर लोगों को भक्ति के लिये प्रोत्साहित करते हैं। केवल उत्तराखंड ही नहीं बल्कि, देश विदेशो में भी इनकी वीडियो को खासा पसंद किया जाता है। इनकी वीडियो पर मिलियन्स व्यूज़ है। भगवान कृष्ण की भक्ति करते देख इस प्रद्युम्न को अनेकों माता–पिता व बच्चे कृष्ण भक्ति के लिये प्रेरित हो रहे हैं। प्रद्युम्न ने कुछ समय पहले Krishna’s Pradyumna नाम का फेसबुक पेज भी शुरू किया है जिससे प्रद्युम्न से सम्बंधित अपडेट के लिये लोग जुड़ना शुरू कर रहे ह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *