Uttarakhand News: उत्तराखंड में बिजली और पानी के लिए चुकाने होंगे ज्यादा दाम, जानें नए रेट

Uttarakhand News:उत्तराखंड में रहने वालों की जेब पर बिजली-पानी के रेट के कारण बोझ बढ़ेगा, आगामी एक अप्रैल से बिजली-पानी के लिए ज्यादा रुपये चुकाने होंगे। उत्तराखंड जल संस्थान ने राज्य सरकार से पानी की दरों में 15 फीसदी बढ़ोतरी करने की मंजूरी ले ली है, जिसके बाद लोगों को ज्यादा दाम चुकाने होंगे।

Uttarakhand News :

Uttarakhand News

तीन बार बढ़े बिल :
बढ़ती महंगाई के बीच उत्तराखंड में उपभोक्तओं को सब बिजली और पानी के लिए जेबें अधिक ढीली करनी पड़ेंगी, आगामी एक अप्रैल से प्रदेशभर में पानी प्रति तिमाही 150 से 200 रुपये मंहगा होगा और बिजली की दरों में 12 फीसदी तक की बढोत्तरी हो सकती है। इसको लेकर उत्तराखंड उर्जा​ निगम ने प्रस्ताव विद्युत नियामक आयोग को भेज दिया है, इस प्रस्ताव को लेकर बैठक में मंजूरी मिल सकती है, जिससे राज्य के 27.50 लाख उपभोक्ता प्रभावित होंगे। जानकारी के अनुसार लगभग 17 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी को लेकर प्रस्ताव दिया गया है, लेकिन आयोग ने इसे 12 फीसदी कर दिया।

Uttarakhand News

Uttarakhand News : उत्तराखंड जल संस्थान की मुख्य महाप्रबंधक नीलिमा गर्ग का कहना है कि पानी के बिल में हर साल बढ़ोतरी होती है और इससे उपभोक्ताओं पर ज्यादा भार नहीं पड़ेगा। बता दें कि इससे पहले भी राज्य में बिजली बिल पर सरचार्ज को 6.5 फीसदी कर दिया गया था, मौजूदा समय में सरचार्ज को सात महीने के लिए लगाया गया था, जो उपभोक्ताओं से आगामी 31 मार्च तक वसूला जाएगा। वहीं पिछले साल तीन बार बिजली की दरें बढ़ाई गई थीं, तो एक अप्रैल से पानी प्रति तिमाही 150 से 200 रुपये मंहगा हो जाएगा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *