प्रदेश में आज से खुल गए है धार्मिक स्थल,होटल और मॉल जानिए क्या है नियम और शर्तें….

1
193

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह के आदेश के बाद अनलॉक.2 के तहत आज से प्रदेश के सभी होटलए मॉल और धार्मिक स्थलों को खोल दिया गया है। धार्मिक स्थलों के साथ ही होटल और मॉल सुबह 7 बजे से रात 8 बजे तक खोले जाएंगे।

हालांकि इस दौरान सरकार द्वारा जारी किए गए तमाम नियम और शर्तों का पालन किया जाएगा। जिससे कि कोरोना का संक्रमण न फैले  और साथ ही कंटेनमेंट जोन में अभी भी पूर्ण रूप से लॉकडाउन लागू रहेगा।

आज यानी 1 जुलाई से सभी होटलए मॉल और धार्मिक स्थलों को नियम और शर्तो के अनुसार खोल दिया गया है हालांकि धार्मिक स्थलों में अभी दूर से ही दर्शन करने को मिलेंगे, साथ ही सैनिटाइजर और साबुन से हाथ धोने के बाद ही मंदिर में प्रवेश मिलेगा। वहीं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना और मास्क लगाना भी अनिवार्य होगा। इसके साथ ही मंदिर में केवल उन्हीं लोगों की प्रवेश की अनुमति दी जाएगी जिनमें कोरोना का कोई लक्षण नहीं होगा मस्जिदों में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए नमाज पढ़ी जाएगी।

होटल और मॉल की तो इन्हें भी पूरी सावधानी के साथ खोला जाएगा जिससे कि कोरोना संक्रमण नहीं फैले, होटल और मॉल को भी सैनिटाइज करना होगा। शॉपिंग मॉल के गेट पर प्रबंधन को सैनिटाइजर और थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था करनी होगी, बगैर मास्क पहने किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। दरवाजे के हैंडल बेंच को बार.बार सैनिटाइज करना होगा, साथ ही आने वाले लोगों का रिकॉर्ड भी रखना होगा।

Spread the love

1 COMMENT

LEAVE A REPLY