फिल्मी हस्तियां अब व्हॉट्सएप से टेलीग्राम पर

0
29

हिंदी सिनेमा में एक नई दरार दिखने लगी है। ये दरार व्हॉट्सएप और टेलीग्राम इस्तेमाल करने वालों की है। सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत के बारे में सीबीआई की चुप्पी के बीच फिल्म निर्माता करण जौहर ने भी टेलीग्राम डाउनलोड कर लिया है। उनके बाद हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के तकरीबन सभी ए लिस्टर सितारे और कलाकार टेलीग्राम पर शिफ्ट हो रहे हैं। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की जांच पद्धति ने हिंदी सिनेमा के बड़े चेहरों की कितनी ब्रांडिंग खराब की, उसका नतीजा तो कुछ दिन बाद सामने आएगा। लेकिन, मुंबई में व्हॉट्सएप पर चैट करने वालों की संख्या तेजी से कम हो रही है।

देश में फेसबुक के पैर काफी दूर तक फैले हुए हैं। लेकिन, तमाम फिल्मी हस्तियां अब फेसबुक पर कम और इसके ही दूसरे सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर ज्यादा एक्टिव है। फेसबुक के पास ही व्हाट्सऐप मैसेंजर का भी मालिकाना हक है। इन तीनों सोशल मीडिया नेटवर्क का दावा शुरू से यही रहा है कि उनके पास इनके उपभोक्ता का डाटा सुरक्षित है, लेकिन ये दावा कई बार गलत साबित हो चुका है। इस बार इसकी निजी चैट के लीक होने से मामला और गंभीर होता दिख रहा है।

व्हॉट्सएप का ये दावा रहा है कि उसके चैट एंड टू एंड सुरक्षित हैं और किसी का कोई भी डाटा उनके सर्वर पर सेव नहीं होता। लेकिन, दीपिका पादुकोण के मामले में यह दावा गलत साबित हुआ। दीपिका पादुकोण के व्हॉट्सएप चैट सामने आने के बाद से मुंबई में टेलीग्राफ डाउनलोड करने की लहर सी चल पड़ी है। पिछले चार दिन में तमाम बड़ी हस्तियों ने अपने फोन पर टेलीग्राम डाउनलोड किया, जिनके टेलीग्राम पर आने के संदेश उन सारे लोगों के पास गए जिनके फोन में उनके नंबर हैं। फिल्मी सितारों के निजी स्टाफ को भी व्हॉट्सएप डिलीट करने या फिर कम से कम इस्तेमाल करने को कहा गया है। तकनीकी जानकार बताते हैं कि टेलीग्राम ही भविष्य का मैसेंजर है और इसमें सीक्रेट चैट का ऑप्शन ही इसे सबसे ज्यादा लोकप्रिय बना रहा है। इस सुविधा के तहत दोनों तरफ के प्रयोगकर्ताओं को ये सुविधा है कि वह अपनी चैट कितनी देर तक फोन पर रखना चाहते हैं। इस तय समय के बाद यह चैट अपने आप डिलीट हो जाती है। सिनेमा की तमाम हस्तियां अब इसी तरह से आपस में चैट करने लगी हैं।

फेसबुक की भारतीय शाखा में भी टेलीग्राम के डाउनलोड की बढ़ती संख्या को लेकर हलचल है। इसकी सेलिब्रिटी मैनेजमेंट टीम को ये पता चल चुका है कि मुंबई फिल्म इंडस्ट्री में धीरे धीरे व्हॉट्सएप मैसेंजर को लेकर अविश्वास पनप रहा है और जिस तरह से उनकी प्राइवेट चैट्स रिट्रीव करके मीडिया में बांटी गई, वह उनके कारोबार के लिए घातक है

Spread the love

LEAVE A REPLY